उत्तरकाशी रेस्क्यू ऑपरेशन के बीच काम पर सीएम धामी, मातली कैंप कार्यालय में निपटाई फाइलें

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को मातली में स्थापित अस्थायी कैंप कार्यालय से ही शासकीय पत्रावलियों का निस्तारण किया।

Share

उत्तरकाशी के सिल्क्यारा टनल में चल रहा रेस्क्यू ऑपरेशन 14 वें दिन भी युद्ध स्तर पर जारी रहा। Uttarkashi Tunnel Accident Latest Updates सीएम धामी भी लिए रेस्क्यू ऑपरेशन को करीब से मॉनिटर कर रहे हैं। इसके लिए सीएम धामी बीते दो दिनों से सिलक्यारा में डेरा जमाये हुए हैं। सरकारी कार्य बाधित न हो, इसके मद्देनजर मातली से ही सीएम का अस्थायी कैंप कार्यालय संचालित हो रहा है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री ने जरूरी सरकारी फाइलों को देखा और उनका निपटारा किया। साथ ही उन्होंने मातली से अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। शाम को मुख्यमंत्री ने सिलक्यारा पहुंचकर वहां चल रहे रेस्क्यू अभियान का निरीक्षण किया और अभियान में जुटी टीम से वार्ता कर आवश्यक जानकारी ली।

13 दिन से टनल में फंसे 41 मजदूरों और उनके परिजनों के लिए बाहर आने का इंतजार लंबा होता जा रहा है। शुक्रवार को सुबह से शाम तक सभी लोग रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा होने की उम्मीद लगाते रहे। कभी ड्रिलिंग शुरू होने और फिर बंद होने की खबर से दिनभर कई तरह के कयास लगते रहे। एस्केप टनल के लिए सिल्क्यारा छोर से काम कर रही आगर मशीन के सामने फिर से कई अड़चन सामने आ रही है। सूत्रों का कहना है कि अभी भी 6 से 8 मी का रास्ता इस छोर से पूरा होना बाकी है। लेकिन जिस तरह से आगर मशीन में खराबी आई है। उससे अब आगे काम करना मुश्किल लग रहा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह पूरे रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर उत्तरकाशी में ही डेरा डाले हुए हैं। साथ ही लगातार टनल के अंदर चल रहे काम को लेकर अपडेट ले रहे हैं।