Bharat Ratna: CM धामी ने भारत रत्न की घोषणा पर जताई खुशी, जानिए क्या बोले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने चौधरी चरण सिंह, पीवी नरसिम्हा राव गारू और एम एस स्वामीनाथन को भारत रत्न से सम्मानित करने के फैसले का स्वागत किया।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव और कृषि वैज्ञानिक डॉ. एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न दिए जाने के निर्णय का स्वागत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है। Bharat Ratna award मुख्यमंत्री धामी ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि किसान कल्याण के प्रति आजीवन समर्पित पूर्व प्रधानमंत्री श्रद्धेय चौधरी चरण सिंह, सादगी व सुचिता की प्रतिमूर्ति पी.वी. नरसिम्हा राव और कृषि के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले महान वैज्ञानिक एम.एस. स्वामीनाथन को “भारत रत्न” से सम्मानित किए जाने का निर्णय अभिनंदनीय है।

यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार द्वारा इन महान विभूतियों को भारत का सर्वोच्च सम्मान दिए जाने का निर्णय उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि एवं देश के करोड़ों किसानों का सम्मान है। बता दे, पीएम मोदी ने शुक्रवार को एक ही दिन में देश की तीन हस्तियों को भारत रत्न से सम्मानित करने की घोषणा की है। प्रधानमंत्री मोदी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट में लिखा है कि हमारी सरकार का यह सौभाग्य है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है। यह सम्मान देश के लिए उनके अतुलनीय योगदान को समर्पित है। उन्होंने किसानों के अधिकार और उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था।