वैश्विक निवेशक सम्मेलन: तीन दिवसीय दौरे पर UAE पहुंचे CM धामी, प्रवासी भारतीयों ने किया जोरदार स्वागत

सीएम पुष्कर सिंह धामी आज अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए यूएई पहुंच गए है। सीएम धामी यहां दुबई और अबुधाबी में पर्यटन और सेवा क्षेत्र के बड़े निवेशकों के साथ बैठक कर निवेशकों को प्रदेश सरकार की प्रोत्साहन नीतियों और निवेश संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।

Share

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) आज अपने तीन दिवसीय दौरे के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) पहुंच गए है। एयरपोर्ट पर प्रवासी भारतीयों ने जोरदार स्वागत किया। इस दौरान उत्तराखंड के स्वास्थ्य एवं शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी उनके साथ मौजूद रहे। बता दे, सीएम धामी 17 और 18 अक्तूबर को दुबई और अबुधाबी में पर्यटन और सेवा क्षेत्र के बड़े निवेशकों के साथ बैठक कर निवेशकों को प्रदेश सरकार की प्रोत्साहन नीतियों और निवेश संभावनाओं पर चर्चा करेंगे। इस दौरान सीएम धामी दिसंबर महीने में होने वाली उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2023 (Uttarakhand Global Investors Summit) में निवेशकों को आमंत्रित करेंगे। उनका ये दौरा काफी व्यस्त रहने वाला है। इस दौरान वो एक रोड शो में भी हिस्सा लेंगे।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर पोस्ट लिखकर अपने दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचने की जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “दुबई एयरपोर्ट पहुंचने पर प्रवासी भारतीयों द्वारा किए गए आत्मीय स्वागत से अभिभूत हूं। ‘इन्वेस्ट इन उत्तराखंड” अभियान के तहत संयुक्त अरब अमीरात में उद्योगपतियों एवं प्रवासी भारतीयों से भेंटकर उन्हें देवभूमि उत्तराखंड में निवेश की असीम संभावनाओं के विषय में अवगत कराऊंगा’। बता दे, वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए अब तक 40 हजार करोड़ के निवेश पर एमओयू हो चुका है। लंदन, बर्मिंघम और दिल्ली में हुए रोड शो में निवेशकों के साथ निवेश पर करार किया गया। सरकार ने निवेशक सम्मेलन के लिए 2.50 लाख करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा है। सम्मेलन से पहले लगभग 30 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने की रणनीति बनाई गई है।