हल्द्वानी हिंसा में एक हफ्ते बाद कर्फ्यू में ढील, मिलेगी दो घंटे की छूट..हिंसा के बाद, कैसे हैं हालात?

बनभूलपुरा क्षेत्र में केवल सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक ही छूट रहेगी। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकान ही खुली रहेगी। जरूरी वस्तुओं के क्रय - विक्रय के लिए ही आवागमन किया जा सकेगा।

Share

बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा के बाद लगातार पुलिस की कार्यवाही जारी है। हिंसा वाले इलाके में अभी भी भारी पुलिस बल तैनात है, हालांकि, अब एक हफ्ते बाद इलाके में कुछ घंटों के लिए कर्फ्यू में ढील की घोषणा की है। Haldwani Violence update ढील भी अलग-अलग क्षेत्रों में दो घंटे से सात घंटे के लिए दी गई है। इस दौरान बाहरी आवाजाही पूर्ण रूप से बंद रहेगी। दुकानें खुलेंगी। प्रशासन दुकानों तक जरूरी सामान पहुंचाएगा लेकिन इंटरनेट पूर्ण रूप से बंद रहेगा। परीक्षार्थी प्रवेश पत्र के साथ परीक्षा देने जा सकेंगे। डीएम वंदना ने जारी आदेश में कहा है कि आठ फरवरी को नगर निगम की टीम की ओर से बनभूलपुरा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाते समय स्थानीय लोगों ने पथराव व आगजनी कर दी थी। इसके बाद कर्फ्यू लगाना पड़ा था। क्षेत्र में वर्तमान स्थिति को देखते हुए कर्फ्यू में ढील देने का निर्णय लिया गया है।

बनभूलपुरा थाना क्षेत्र गौजाजली, रेलवे बाजार, एफसीआई गोदाम परिसर में सुबह नौ बजे से अपराह्न चार बजे तक कर्फ्यू में शिथिलता बरती गई है। इसके अलावा बनभूलपुरा क्षेत्र में केवल सुबह नौ बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक ही छूट रहेगी। इस दौरान आवश्यक वस्तुओं से संबंधित दुकान ही खुली रहेगी। जरूरी वस्तुओं के क्रय – विक्रय के लिए ही आवागमन किया जा सकेगा। आवश्यक वस्तुओं से संबंधित वाहनों के आवागमन की अनुमति संबंधित मजिस्ट्रेट से लेनी होगी। हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक के खिलाफ कुर्की के आदेश जारी कर दिए गए हैं। हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने हिंसा मामले के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी किया गया है। नैनीताल पुलिस और प्रशासन की ओर से आदेश के अनुपालन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है।