उत्तराखंड में डेंगू का कहर, मरीजों का आंकड़ा 2400 के पार..कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी डेंगू से पीड़ित, इलाज में खर्च हुए 14 लाख

उत्तराखंड में डेंगू संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2400 के पार पहुंच गया है। सरकार की सारी व्यवस्था नाकाम हो रही है। इसीलिए अब कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, स्वास्थ्य मंत्री और देहरादून मेयर को नोटिस भेजने वाले हैं।

Share

Dengue in Uttarakhand उत्तराखंड में डेंगू का प्रकोप जारी है। उत्तराखंड में डेंगू संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 2400 के पार (dengue patients in Uttarakhand is 2400) पहुंच गया है। अभी भी डेंगू संक्रमण के लिहाज से आने वाले 45 दिन काफी चिंताजनक रहेंगे। जिसको देखते हुए ना सिर्फ शासन स्तर बल्कि स्वास्थ्य महकमा तमाम व्यवस्थाओं को मुकम्मल करने का दावा कर रहा है, लेकिन डेंगू की रोकथाम में सरकार नाकाम रही है। सबसे ज्यादा बुरा हाल तो राजधानी देहरादून का है। प्रदेश में डेंगू के मामले कम होने के बजाए बढ़ते ही जा रहे हैं। वर्तमान स्थिति यह है कि प्रदेश के चार जिले सबसे अधिक संवेदनशील हैं। इसके तहत देहरादून, हरिद्वार, नैनीताल और पौड़ी जिले में रोजाना सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं, जो स्वास्थ्य विभाग के लिए चिंता का विषय बना हुआ है। हालांकि, डेंगू रोकथाम (dengue prevention) के लिए किए जाने वाले कार्यों पर स्वास्थ्य विभाग जोर दे रहा है।

उत्तराखंड में कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी डेंगू से ग्रस्त हैं Congress State General Secretary Naveen Joshi suffers from dengue। जोशी का इलाज देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल (Max Hospital) में इलाज चल रहा है। हॉस्पिटल से ही प्रदेश महामंत्री नवीन जोशी ने एक वीडियो बनाया है, जिसमें उन्होंने डेंगू को लेकर राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग (health Department) पर गंभीर आरोप लगाये हैं। नवीन जोशी ने वीडियो के जरिए बताया कि वो बीते 15 दिनों डेंगू से ग्रसित हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले दिन से कह रही है कि राज्य में डेंगू एक विकराल रूप धारण कर चुका है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा (Congress State President Karan Mahara) और हरीश रावत (Harish Rawat) पहले ही कह चुके है कि इस सरकार ने देहरादून को डेंगू सिटी बना दिया है। कांग्रेस के बार-बार चेताने के बावजूद भी सरकार ने सड़कों के गड्ढों को नहीं भरा, जिनमें बरसात का पानी भर गया और वहां डेंगू का लार्वा पनपा है, जो शहर के लोगों के लिए घातक साबित हुआ। जोशी ने बताया कि डेंगू के इलाज में उनके 14 लाख रुपए खर्च हुए हैं। ऐसे में मरीजों के इलाज का खर्च सरकार को देना होगा। वह बहुत जल्दी देहरादून के महापौर, मुख्यमंत्री, स्वास्थ्य मंत्री व स्वास्थ्य सचिव को नोटिस देने जा रहे हैं, क्योंकि उनके कारण ही मुझे डेंगू हुआ है।