उत्तराखंड: वेब सीरीज देखकर बनाई थी लूट की योजना, पुलिस ने 12 घण्टे के अंदर डाला सलाखों के पीछे

देहरादून के रायपुर में वेब सीरीज देख दो युवकों ने लूट का आइडिया लिया और फिर एक व्यक्ति से पिस्टल दिखाकर लूट कर दी। पुलिस ने दोनों को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

Share

देहरादून में बीते दिन हुई लूट की वारदात में हैरान कर देने वाला खुलासा हुआ है। लूट की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को थाना रायपुर पुलिस ने 12 घंटे के अंदर गिरफ्तार किया है। Robbery incident watching web series इसके बाद जब आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आए और पूछताछ की गई तो हुए खुलासे से लोग सन्न रह गए। इस वारदात को वेब सीरीज देखने के बाद अंजाम दिया गया था। दरअसल, बीते दिन रायपुर क्षेत्र में तमंचे के बल पर फिल्मी स्टाइल में लूट की घटना को अंजाम दिया गया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयोग तमंचा,कारतूस,लूट की धनराशि,मोबाइल फोन बरामद किया है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 22 फरवरी को बाइक सवार दो युवकों ने कुलदीप सिंह निवासी ग्राम हेतलपुर सरसावा, सहारनपुर, यूपी वर्तमान निवासी मन्दाकिनी विहार, सहस्त्रधारा रोड रायपुर सहस्त्रधारा रोड से तमंचा दिखाकर उनका फोन तथा पांच हजार रूपये लूट लिये।

तहरीर के आधार पर थाना रायपुर में मुकदमा दर्ज किया गया। रायपुर थानाध्यक्ष कुंदन राम ने पुलिस टीम के साथ घटनास्थल के आसपास आने जाने वाले मार्गों व अन्य स्थानों पर लगे लगभग 40 सीसीटीवी कैमरों को चैक किया गया। सूचना के आधार पर पुलिस ने शुक्रवार को सहस्त्रधारा रोड मुख्य मार्ग से आरोपित विक्रम सिंह निवासी थाना झाले जिला दरभंगा विहार वर्तमान पता राजीव नगर कण्डोली रायपुर व एक अन्य नाबालिग को पकड़ लिया। घटना में इस्तेमाल तंमचा, लूटी गई धनराशि, एक मोबाइल फोन व घटना में इस्तेमाल मोटर साइकिल बरामद की गई। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह दोनों नशे के आदी हैं तथा नशे की पूर्ति के लिये उन्होंने लूट की घटना को अंजाम दिया। वारदात को अंजाम देने के लिए पहले उन्होंने मोबाइल पर वेब सीरिज देखी, जिसे देखकर घटना का आइडिया आया था।