लोकसभा चुनाव को लेकर उत्तराखंड और यूपी पुलिस अधिकारियों के बीच हुई बैठक, प्रदेश की सीमाओं पर रहेगी पैनी नजर

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पुलिस महकमे ने कमर कस ली है। वहीं राज्य से लगती सीमाओं पर चेकिंग अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए गए हैं।

Share

उत्तराखंड में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जहां सियासी दलों ने तैयारियां शुरू कर दी है तो वहीं पुलिस ने भी कमर कस ली है। Lok Sabha Election 2024 कोटद्वार में जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. आशीष चौहान व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में जनपद पौड़ी गढ़वाल के अधिकारी व उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के अधिकारी उपस्थित रहे। इस दौरान उन्होंने जिले के बॉर्डर एरिया में चुनाव के दौरान सभी प्रकार की गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखने के निर्देश दिए। साथ ही अवैध गतिविधियों पर रोक लगाने को कहा। उन्होंने दोनों राज्यों के अधिकारियों को संयुक्त निगरानी करने के साफतौर पर निर्देश दिए। डीएम आशीष चौहान ने दोनों राज्यों के अधिकारियों को आपसी समन्वय स्थापित कर चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश दिए।

साथ ही कहा कि चुनाव को प्रभावित करने वाली किसी भी गतिविधि पर नजर बनाए रखें। खासकर सीमाओं पर शराब, ड्रग्स, अवैध पैसे पर नजर बनाए रखें। पौड़ी जिलाधिकारी और जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष चौहान ने कहा कि पौड़ी की सीमा उत्तर प्रदेश से भी लगती है। ऐसे में पौड़ी और बिजनौर जिले से मिलने वाले विभिन्न मार्गों पर सीसीटीवी कैमरे लगाने के निर्देश दिए गए हैं। ताकि, सीमाओं पर हो रही आवाजाही की मॉनिटरिंग नियमित रूप की जा सके। इसके अलावा उन्होंने दोनों सीमाओं के बीच नियमित चेकिंग अभियान और पेट्रोलिंग बढ़ाने के निर्देश भी दिए। बैठक में अपर जिलाधिकारी पौड़ी ईला गिरी, अपर जिलाधिकारी बिजनौर विनय कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक कोटद्वार जया बलूनी, उप जिलाधिकारी नजीबाबाद राज बहादुर, सीओ पुलिस नजीबाबाद अनिल कुमार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।