उत्तराखंड: श्रीराम के दर्शन के लिए पैदल अयोध्या निकले “हनुमान”, 570 किमी पैदल चलकर पहुंचेंगे अयोध्या

रुद्रपुर शहर में सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहने वाले सुशील गाबा अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पैदल निकल पड़े हैं।

Share

भगवान श्री राम के कई भक्त हैं, और लोगों में भगवान श्री राम के प्रति काफी आस्था और श्रद्धा है। लेकिन एक राम भक्त ऐसा भी है। Hanuman devotee Sushil Gaba जो खुद को प्रभु श्री राम का सबसे अनन्य भक्त हनुमान की तरह समझते है। आपको बता दें की रुद्रपुर शहर में सामाजिक और राजनीतिक गतिविधियों में सक्रिय रहने वाले सुशील गाबा अयोध्या में रामलला के दर्शन करने पैदल निकल पड़े हैं। हाथ में सनातनी ध्वज थामे पैछल रवाना हुए सुशील ने 14 दिनों में अयोध्या पहुंचने का लक्ष्य रखा है, और रोजाना 35 किलोमीटर पैदल चलेंगे। सुशील बीते आठ साल से शहर की प्रमुख रामलीला में हनुमान का किरदार निभाते आ रहे हैं।

मंगलवार की सुबह सुशील ने शहर के प्रमुख श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर से पैदल यात्रा की शुरूआत की। उन्होंने बताया कि सुबह उठकर अचानक उनके मन में अयोध्या तक पैदल यात्रा करने का विचार आया था। जिसके बाद उन्होंने पैदल यात्रा करने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि उनके साथ टीम वाहन से भी साथ चल रही है। पूरी कोशिश रहेगी कि वे 22 जनवरी को अयोध्या पहुंच जाएं और ऐतिहासिक कार्यक्रम में शामिल होकर खुद को धन्य कर लें। बताया कि जगह-जगह मिल रहे लोग उनको धार्मिक यात्रा के लिए शुभकामनाएं दे रहे हैं।