उत्तराखंड में मल्लिकार्जुन खड़गे ने फूंका लोकसभा चुनाव का बिगुल, स्थानीय मुद्दों को दी धार

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अंकिता भंडारी हत्याकांड और जोशीमठ भू-धंसाव पर धामी सरकार की कार्रवाई को सवालों के कटघरे में खड़ा किया।

Share

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रविवार को उत्तराखंड दौरे पर रहे। उन्होंने देहरादून में आयोजित विराट कार्यकर्ता सम्मेलन में हिस्सा लेते हुए प्रदेश की जनता को संबोधित किया। Mallikarjun Kharge Speech in Uttarakhand अपने संबोधन में खड़गे ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने मंच से अंकिता भंडारी हत्याकांड और जोशीमठ भू-धंसाव पर धामी सरकार की कार्रवाई को सवालों के कटघरे में खड़ा किया। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, उत्तराखंड में अंकिता भंडारी केस में भाजपा वाले दोषी हैं, उनको क्यों पकड़ नहीं सकते? हमारी बेटी के हत्यारों को बगल में लेकर घूमते हैं। ऐसे कितने और केस हैं, किसी को नहीं मालूम। जो बहार निकला, वो निकला, जो अंदर छिपा रखें हैं, वो किसी को क्या मालूम? जोशीमठ भू-धंसाव पर उन्होंने कहा, जोशीमठ आपदा से जो घर गिर गए, उसको भी भाजपा ने नहीं देखा। उस हादसे में भी भाजपा ने जनता की मदद नहीं की और ऐसे हादसों को रोकने के लिए क्या करना चाहिए, उनके पास वो भी सोच नहीं है। ऐसी सरकार उत्तराखंड में बैठी है।

खरगे ने कहा, सरकार नौजवानों को ठगने के लिए अग्निवीर योजना लाई। इस योजना में चार साल तक अग्निवीर बनाया जाएगा, लेकिन इसके बाद उसका क्या होगा? क्या वो रास्ते पर घूमेगा? उसे भर्ती क्यों नहीं करेंगे? जिन युवाओं ने पहले की भर्ती प्रक्रिया में तैयारी की थी, वो अग्निवीर योजना के चलते सड़क पर संघर्ष करने पर मजबूर हैं। दूसरी भर्तियों की उम्र निकल रही है। खरगे ने कार्यकर्ताओं को अग्निवीर भर्ती मुद्दे से जोड़ते हुए कहा, उत्तराखंड के लोग हिम्मत वाले हैं, जो हिमालय की गोद में रहकर पूरे देश की रक्षा करते हैं। यहां के लोग देश की रक्षा को अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं, लेकिन आज कल पीएम मोदी देश को बचाने का क्रेडिट भी उत्तराखंड के बदले, खुद को ही दे रहे हैं। खरगे ने अपने भाषण में बेरोजगारी के मुद्दे को कई विभागों में खाली पड़े पदों पर भर्ती से जोड़कर उठाया। कहा, सरकारी विभागों में आज 30 लाख रिक्तियां हैं, लेकिन हर साल दो करोड़ को रोजगार देने का वादा करने वाली सरकार भर्तियां नहीं निकाल रही।