श्रीराम के जयकारों से गूंजी राजधानी, “राम राज्य शोभायात्रा” में शामिल हुए मुख्यमंत्री धामी

22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश की तरह देवभूमि भी राम मय नजर आ रही है। इसी कड़ी में आज देहरादून में "राम राज्य शोभायात्रा" कार्यक्रम आयोजित हुआ।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज परेड ग्राउंड, देहरादून में श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव समिति द्वारा आयोजित “राम राज्य शोभायात्रा” कार्यक्रम में प्रतिभाग किया। Ram Mandir Pran Pratishtha इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखण्ड से भगवान श्री राम का विशेष नाता है। देवप्रयाग में भगवान श्री राम को समर्पित रघुनाथ मंदिर एवं बागेश्वर जनपद में निर्मल सरयू नदी बहती है। सरयू नदी किनारे ही श्री अयोध्या धाम में प्रभु श्री राम जी विराजमान हैं। उन्होंने कहा कि अयोध्या धाम के समीप करीब तीन एकड़ की भूमि पर प्रदेशवासियों के लिए भव्य उत्तराखण्ड सदन बनाया जाएगा। उत्तराखण्ड सरकार को यह जमीन आवंटित हो चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राम भक्तों एवं राष्ट्र भक्तों का 500 वर्षों से अधिक का इंतजार खत्म होकर भव्य राम मंदिर बनने का सपना पूरा हो रहा है। हजारों साधु-संतों, राम भक्तों, राष्ट्र भक्तों व सनातन प्रेमियों के बलिदान के उपरांत इस पुण्य दिन के हम सब साक्षी बनेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रत्येक उत्तराखंडवासी श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को पूरे धूमधाम से मना रहा है। राज्य के अंदर सांस्कृतिक महोत्सव के तहत विभिन्न मंदिरों घाटों में सफाई अभियान एवं भजन कीर्तन चल रहे हैं। उन्होंने कहा प्रभु श्री राम की कृपा से ही उत्तराखंड निरंतर आगे बढ़ रहा है। श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के हम तब साक्षी बन रहे हैं, जब पर भारत दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना, कश्मीर से धारा 370 समाप्त की गई है, देश में जी-20 का सफल आयोजन हुआ, जिसे पूरी दुनिया ने देखा।