उत्तराखंड में उपचुनाव के लिए बीजेपी ने नियुक्त किये चुनाव प्रभारी, इन्हें मिली जिम्मेदारी

बदरीनाथ विधानसभा पर उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने विजय कपरवान और मंगलौर विधानसभा पर उपचुनाव के लिए पार्टी ने अजीत चौधरी को चुनाव प्रभारी बनाया है।

Share

लोकसभा चुनाव के मतदान के बाद उत्तराखंड में भाजपा निकाय चुनाव और उपचुनाव की तैयारी में जुट गई है। Uttarakhand Bjp Election In Charge साथ ही साथ पार्टी में लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी में दूसरे दलों से आए बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं और नेताओं को लाइन पर लाने के लिए पार्टी ने साथ-साथ में अपने प्लान बी पर भी काम शुरू कर दिया है। उत्तराखंड भाजपा ने निकायों के लिए प्रभारियों की नियुक्ति कर दी है। बदरीनाथ विधानसभा पर उप चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने विजय कपरवान और मंगलौर विधानसभा पर उपचुनाव के लिए पार्टी ने अजीत चौधरी को चुनाव प्रभारी बनाया है। दोनों चुनाव प्रभारी अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों में संगठन के नेताओं से समन्वय बनाकर चुनावी रणनीति को अंजाम देंगे।

बदरीनाथ सीट विधायक राजेंद्र भंडारी के त्यागपत्र देने से खाली हुई है। भंडारी ने भाजपा की सदस्यता लेने से पहले विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। सीट पर उन्हें ही उम्मीदवार बनाया जाना तय माना जा रहा है। मंगलौर सीट पर बसपा के सरबत करीम अंसारी विधायक थे। अंसारी के असामयिक निधन से यह सीट खाली हो गई। यह सीट करीब छह माह से खाली है। दोनों सीटों पर चुनाव आयोग कभी भी उपचुनाव की घोषणा कर सकता है। निकाय चुनावों की तैयारियों पर जवाब देते हुए भाजपा अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा, पार्टी निकाय चुनाव को लेकर पूरी तरह गंभीर है। संगठन स्तर पर चुनाव प्रक्रिया को लेकर सभी रणनीतियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। हमारी कोशिश है, अधिक से अधिक वोटरों को मतदाता सूची से जोड़ा जाये। जिसको लेकर पार्टी के स्थानीय निकाय प्रकोष्ठ को जिम्मेदारी दी गई है।