लोकसभा चुनाव: कुमाऊं के बाद कल गढ़वाल में गरजेंगे प्रधानमंत्री मोदी, हरिद्वार से विपक्षियों पर करेंगे वार

कल यानी 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश आईडीपीएल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की ऋषिकेश में चुनावी रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है।

Share

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल होना है, जिसके अब ज्यादा वक्त नहीं बचा है। यही कारण है कि राजनीति पार्टियों ने चुनाव प्रचार में अब पूरी ताकत झोंक दी है। PM Modi Uttarakhand rally कल यानी 11 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऋषिकेश आईडीपीएल मैदान में विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी की ऋषिकेश में चुनावी रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री मोदी की यह दूसरी रैली होगी। भाजपा ने प्रधानमंत्री की रैली ऋषिकेश के IDPL मैदान में होगी। पीएम मोदी ने उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत रुद्रपुर से शुरुआत की थी। इसके बाद अब पीएम की दूसरी रैली ऋषिकेश में होने जा रही है। पीएम की चुनावी रैली का लाभ बीजेपी को न सिर्फ हरिद्वार लोकसभा सीट पर मिलेगा, बल्कि उत्तराखंड और यूपी की दो अन्य-अन्य सीटों पर भी मिलेगा।

हरिद्वार लोकसभा सीट की सीमाएं यूपी के दो जिलों सहारनपुर और मुजफ्फनगर से जुड़ती हैं। ऐसे में बीजेपी को पश्चिमी यूपी की इन दोनों सीटों पर पीएम मोदी की रैली का फायदा मिलेगा। वहीं उत्तराखंड की टिहरी और गढ़वाल लोकसभा सीट का बड़ा क्षेत्र भी हरिद्वार से लगाता है, तो इसीलिए माना जा रहा है कि उत्तराखंड की इन दोनों सीटों पर भी पीएम मोदी की रैली का असर पड़ेगा। बता दें कि इससे पहले पीएम मोदी ने दो अप्रैल को उधमसिंह नगर जिले के रुद्रपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया था। उत्तराखंड में बीजेपी के स्टार प्रचारकों की बात करें तो अभीतक पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी यहां आ चुके हैं। वहीं 12 अप्रैल को प्रदेश के सीमांत जिले पिथौरागढ़ में केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ का दौरा है। उससे पहले यूपी सीएम योगी अदित्यनाथ और गृह मंत्री अमित शाह का भी उत्तराखंड में चुनावी दौरा फाइनल हो चुका है।