Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में खिली चटख धूप, अगले हफ्ते करवट ले सकता है मौसम

मौसम विभाग ने इसके लिए पूर्वानुमान जारी करते हुए प्रदेश में आज कहीं पर भी तेज बारिश या बर्फबारी की संभावना व्यक्त नहीं की है। इसके साथ ही प्रदेश में तापमान बढ़ने का भी आकलन किया गया है।

Share

उत्तराखंड में मौसम शुष्क है और ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। आज शुक्रवार को मौसम पूरी तरह से साफ रहेगा। Uttarakhand Weather 8 March मौसम विभाग ने इसके लिए पूर्वानुमान जारी करते हुए प्रदेश में आज कहीं पर भी तेज बारिश या बर्फबारी की संभावना व्यक्त नहीं की है। इसके साथ ही प्रदेश में तापमान बढ़ने का भी आकलन किया गया है। प्रदेशभर में अगले सप्ताह हल्की बारिश के साथ पर्वतीय इलाकों में भी हल्की बर्फबारी होने के आसार हैं। हालांकि 11 मार्च तक सभी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार 11 मार्च तक उत्तराखंड में मौसम साफ रहेगा। इसके बाद 12-13 मार्च को मौसम बदलने से ठंड एक बार फिर लौट आएगी।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, बीते सप्ताह पर्वतीय इलाकों में हुई बारिश-बर्फबारी का असर हवाओं में दिख रहा है। सुबह शाम के समय सर्द हवाओं के कारण हो रही ठिठुरन भरी ठंड लोगों की सेहत पर भी असर डाल रही है। फिलहाल मौसम साफ रहेगा। इसके बाद मौसम बदलने से एक बार फिर ठंड लौट कर आएगी। दिन में हवाओं के कारण धूप की गर्मी का असर कुछ हद तक कम होता दिखता है। शुक्रवार के लिए पूर्वानुमान देते हुए मौसम विभाग देहरादून में अधिकतम तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की भविष्यवाणी कर रहा है। जबकि न्यूनतम तापमान पिछले दिनों की तरह ही बने रहेंगे। उधर दूसरी तरफ राज्य में आने वाले दिनों में भी अब मौसम के साफ रहने के ही संकेत दिखाई दे रहे हैं। इस तरह इस साल गर्मी का प्रकोप भी देर से सही लेकिन काफी ज्यादा देखने को मिल सकता है।