हल्द्वानी में अवैध मदरसे पर चला बुलडोजर, गुस्साई भीड़ ने पुलिस वाहनों में लगाई आग..शहर में लगा कर्फ्यू

हल्द्वानी में नगर निगम और प्रशासन द्वारा भारी फोर्स के साथ हल्द्वानी के इंदिरा नगर क्षेत्र के अवैध मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से किया गया ध्वस्त।

Share

उत्तराखंड में इन दिनों अवैध धार्मिक स्थलों को ध्वस्त करने का अभियान चल रहा है। Madrasa Demolition in Haldwani इसी क्रम में हल्द्वानी शहर में प्रशासन और हल्द्वानी नगर निगम की टीम सरकारी जमीनों पर बने अवैध भवनों और धार्मिक स्थलों को ध्वस्त करने में लगी हुई है। प्रशासन द्वारा भारी फोर्स के साथ हल्द्वानी के इंदिरा नगर क्षेत्र के अवैध मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से किया गया ध्वस्त। इस दौरान वहां मौजूद मुस्लिम महिलाओं और युवकों ने विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। कार्रवाई से गुस्साए लोगों ने छतों के ऊपर से पुलिस के ऊपर पथराव किया। गुस्साए उपद्रवियों ने पुलिस के कई वाहन भी फूंक दिए हैं।

इस पथराव में एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी और निगम कर्मचारी घायल हुए हैं और जेसीबी का शीशा भी टूट गया है। इस भारी विरोध के बावजूद नगर निगम में नजूल की भूमि पर बने अवैध अतिक्रमण के रूप पर मदरसे और नमाज स्थल को जेसीबी से तोड़ने का काम सुचारु रखा है। पुलिस ने भी बचाव में पथराव किया और कई राउंड आंसू गैस के गोले भी दागे। देर शाम उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाना फूंक दिया। वहीं शाम तक जारी आगजनी की घटना के बीच पुलिस को उपद्रवियों को भगाने के लिए पैर में गोली मारने के आदेश भी जारी हो गए। फिलहाल इलाके में माहौल तनावपूर्ण बना हुआ है। स्थिति को नियंत्रण में करने के लिए इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पुलिस-प्रशासन के आलाधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।