टिहरी पहुंचे कैबिनेट मंत्री महाराज, प्रभावित को धनराशि समय पर न दिए जाने भड़के मंत्री, अधिकारियों की लगाई क्लास

Share

उत्तराखंड सरकार के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज टिहरी पहुंचे। यहां उन्होंने टिहरी बांध पुनर्वास समस्याओं को लेकर स्थानीय विधायकों के साथ बैठक की। इस दौरान सिंचाई मंत्री महाराज ने अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई। साथ ही सख्त निर्देश भी दिए। सिंचाई मंत्री महाराज ने अधिकारियों संग टिहरी बांध पुनर्वास समस्याओं को लेकर बैठक की और उनके निराकरण हेतु मंथन भी किया। बैठक के दौरान पुनर्वास हेतु सरकार द्वारा निर्गत धनराशि को प्रभावित विस्थापित परिवारों को समय पर वितरित न किये जाने पर अधिकारियों की जमकर क्लास लगाई।

मंत्री महाराज ने कहा कि बांध विस्थापितों के योगदान के कारण ही आज टिहरी बांध से बिजली पूरे देश को मिल रही है। इसलिए उनकी समस्या हमारी समस्या और निश्चित रूप से इसका निराकरण किया जाना चाहिए। मंत्री सतपाल महाराज ने अपने गढ़वाल भ्रमण के दौरान जनपद टिहरी पहुंचकर शुक्रवार को जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में सिंचाई, सड़क और पंचायतीराज विभाग की 13 करोड़ 12 लाख 85 हजार की 11 विकास योजनाओं की सौगात देने के अलावा पंचम राज्य वित्त आयोग से प्राप्त 12.46 करोड़ की धनराशि की द्वितीय छमाही किस्त का 1034 ग्राम पंचायतों के खातों में PFMS के माध्यम से One Click द्वारा हस्तांतरण भी किया।

इस मौके पर उन्होने टिहरी बांध पुनर्वास समस्याओं को लेकर स्थानीय विधायकों के साथ बैठक कर उनके निराकरण हेतु मंथन भी किया। महाराज ने राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान के अंतर्गत जनपद के विकासखण्ड जाखणीधार के ग्राम पंचायत पिपोला ढुंग में 10.00 लाख, ग्राम पंचायत मन्दार में 20.00 लाख, विकासखण्ड चम्बा के ग्राम पंचायत पलास में 15.00 लाख, ग्राम पंचायत कोलधार में 15.00 लाख, ग्राम पंचायत वीड में 15.00 लाख, विकासखण्ड भिलंगना के ग्राम पंचायत मेड में 10.00 लाख की लागत से बनने वाले पंचायत भवन का शिलान्यास किया।