मुख्यमंत्री धामी ने किया ऐलान, उत्तरकाशी सुरंग से निकले 41 मजदूरों को मिलेगी 1-1 लाख की मदद..एक महीने की पेड लीव

उत्तरकाशी जिले के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को धामी सरकार ने एक-एक लाख रुपए की राहत राशि देने का एलान किया है। साथ ही इन मजदूरों को सरकारी मदद के साथ ही कंपनी से छुट्टी और वेतन भी दिलाया जाएगा।

Share

उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूर मंगलवार की रात जैसे ही बाहर निकले देशवासियों ने राहत की सांस ली। Uttarkashi Tunnel Rescue Successful मजदूरों के बाहर निकलने पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने खुद मजदूरों का स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने मौके से ही ऐलान किया है कि बचाए गए सभी 41 श्रमिकों को एक-एक लाख रुपये की अनुग्रह राशि (सहायता राशि) दी जाएगी। सीएम धामी ने बताया कि यहां पर मंदिर भी बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री धामी ने कहा, मजदूर नेशनल हाईवे इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन लिमिटेड के लिए काम रहे थे। एजेंसी ने मजदूरों को 15-20 दिनों के लिए घर जाने की अनुमति दी है। सीएम धामी ने कहा, मंदिर के मुहाने पर बौखनाग मंदिर का पुनर्निर्माण किया जाएगा और पहाड़ी राज्य में निर्माणाधीन सुरंगों की समीक्षा की जाएगी।

धामी सरकार ने सभी 41 मजदूरों के लिए पेड लीव का ऐलान किया है, जिससे वह अपने परिवारों के साथ समय बिता सकें। बचाए गए श्रमिकों को 24 घंटे डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। अस्पताल में इलाज पर होने वाला खर्च सरकार उठाएगी। इनके अलावा मजदूरों और उनके परिजनों के खाने, रहने की भी व्यवस्था भी सरकार कर रही है। बता दे, 12 नवंबर की सुबह से ये 41 मजदूर इस टनल में फंसे हुए थे। ये मजदूर देश के अलग-अलग राज्यों से हैं। जिनमें सबसे ज्यादा झारखंड और उत्तर प्रदेश के निवासी हैं। दिवाली के दिन ये हादसा हुआ था। अब इनके बाहर आने पर परिजन खुश हैं और दिवाली मना रहे हैं। सीएम पुष्कर धामी ने इस सफल ऑपरेशन के लिए विभिन्न एजेंसियों और केंद्र सरकार का धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि सिलक्यारा टनल में फंसे श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए गत 17 दिनों से अथक परिश्रम के साथ लगे बचाव दल के सदस्यों से भेंट कर उनका धन्यवाद व्यक्त किया।