उत्तराखंड से नकल माफियाओं का खेल खत्म हो गया है, प्रेस कांफ्रेंस में बोले मुख्यमंत्री धामी

सीएम धामी ने कहा पेपर लीक के लिए प्रभावी कानून देश के भीतर लाने का संकल्प पत्र में उल्लेख किया गया है। धामी कहा हम उत्तराखंड में पहले ही सख्त नकल विरोधी कानून लागू कर चुके हैं।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने सोमवार को देहरादून स्थित भारतीय जनता पार्टी के मीडिया सेंटर में भाजपा द्वारा जारी संकल्प पत्र “भाजपा का संकल्प- मोदी की गारंटी 2024” के संबध में पत्रकार वार्ता की। इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि हमारी पार्टी भाजपा द्वारा बीते रविवार को संकल्प पत्र देश के समक्ष प्रस्तुत किया गया है। संकल्प पत्र में प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में देश की जनता के सामने 2047 तक विकसित भारत बनाने का रोड मैप रखा गया है। यह सेवा, सुशासन, गरीब कल्याण, इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट, महिला सशक्तिकरण, युवाओं को आगे बढ़ाने , हर व्यक्ति को आगे लाने, समाज के आखरी छोर पर खड़े व्यक्ति तक विकास पहुंचाने, एवं मोदी जी की गारंटी का संकल्प पत्र है। भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूर्व में लिए गए संकल्प धरातल में उतरे हैं। देश के समग्र विकास और उज्जवल भविष्य के लिए मोदी जी की गारंटी है। विकसित भारत के साथ हर वर्ग के उत्थान की नीव इस संकल्प पत्र के माध्यम से रखी गई है।

सीएम धामी ने कहा कि 2022 विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में हमने समान नागरिक संहिता का संकल्प रखा था। जनता के आशीर्वाद से हमने उत्तराखंड में समान नागरिक संहिता विधेयक पारित कर दिया। राष्ट्रपति जी ने भी इसके लिए मंजूरी प्रदान कर दी है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का संकल्प पत्र में पूरे देश के अंदर यूसीसी को आवश्यक बताया गया है। यूसीसी समाज में कुप्रथा खत्म कर हर वर्ग की सुरक्षा तय करेगा। उन्होंने कहा बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के द्वारा संविधान बनाते समय सोचे गए संकल्प प्रधानमंत्री के मोदी नेतृत्व भारत पूरा करेगा। सीएम धामी ने कहा पेपर लीक के लिए प्रभावी कानून देश के भीतर लाने का संकल्प पत्र में उल्लेख किया गया है। धामी कहा हम उत्तराखंड में पहले ही सख्त नकल विरोधी कानून लागू कर चुके हैं। जिसके नतीजे में हजारों युवाओं को पूर्ण पारदर्शिता से नौकरियां प्रदान की गई हैं। उत्तराखंड से नकल माफियाओं का खेल खत्म हो गया है।