मथुरा पहुंचे CM पुष्कर सिंह धामी, बोले- राम भक्तों पर गोली चलाने वाले कभी नहीं बनाते मंदिर

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को दो दिवसीय भ्रमण पर मथुरा पहुंचे। मथुरा में सीएम धामी ने कहा है कि रामभक्तों पर गोली चलवाने वाले अयोध्या में कभी मंदिर नहीं बनाते।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी शुक्रवार को दो दिवसीय भ्रमण पर मथुरा पहुंचे। यहां उन्होंने भगवान श्रीकृष्ण की क्रीड़ा स्थली गोवर्धन धाम में दानघाटी मंदिर में गिरिराज महाराज के दर्शन कर देश और प्रदेश की खुशहाली की कामना की। CM Pushkar Singh Dhami in Mathura इस दौरान धामी पूरे भक्ति भाव में लीन नजर आए। मुख्यमंत्री धामी ने यहां कहा कि भगवान राम का जो भव्य मंदिर बन रहा है, कुछ लोग उसका निर्माण ही नहीं होने देना चाहते थे। इन लोगों ने कितना अड़ंगा लगाया, यह किसी से छिपा नहीं है। कहा कि रामभक्तों पर गोली चलाने वाले मंदिर कभी नहीं बनने देते। देश के अंदर धारा 370 कभी नहीं हटती। आज प्रधानमंत्री मोदी की क्षमता है कि वह न झुके हैं, न डिगे हैं और न रुके हैं। लगातार उन्होंने परिश्रम किया है। वह अपने पथ पर आगे बढ़े हैं। उन्हीं की प्रेरणा से हमने भी इस दिशा में प्रयत्न किया है।

उत्तराखंड में पिछले ढाई सालों में अनेक ऐसे बड़े निर्णय हमने लिए हैं, जो 23 सालों में संभव नहीं हो पाये थे। हमने एक ओर जहां उत्तराखंड में देश का सबसे कठोर नकल विरोधी कानून लागू किया, वहीं धर्मांतरण रोकने के लिए भी कानून बनाया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पहली बार लव जिहाद के खिलाफ कार्रवाई की गई। वहीं भ्रष्टाचारियों के खिलाफ भी पहली बार कार्रवाई करने से हम पीछे नहीं हटे, इसके साथ ही हमने प्रदेश की महिलाओं के लिए 30 फीसदी आरक्षण की व्यवस्था भी प्रारंभ की. यही नहीं अब हम देवभूमि में समान नागरिक आचार संहिता को भी लागू करने की तैयारी कर रहे हैं. उत्तराखंड देवभूमि है, इस देवभूमि का मूल स्वरूप बना रहे, इस दिशा में कदम उठाये गये है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत की ख्याति का डंका पूरी दुनिया में बज रहा है, हमारा भी यह कर्तव्य बनता है कि भारत की इस विकास यात्रा में हम भी सहभागी बनें।