ऋषिकेश के होनहार छात्र आदित्य रयाल को बधाई, राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज में हुआ चयन

तीर्थनगरी के रहने वाले आदित्य रयाल का राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज के लिए चयन हुआ है। उन्होंने आरआइएमसी में प्रवेश के लिए आवेदन किया था।

Share

भारतीय राष्ट्रीय मिलिट्री कॉलेज, जिसे सेना का गुरुकुल भी कहा जाता है। यहां नए सत्र से एक नए अध्याय की शुरुआत हो गई। Rishikesh Aditya Rayal तीर्थनगरी के रहने वाले आदित्य रयाल का राष्ट्रीय भारतीय मिलिट्री कॉलेज के लिए चयन हुआ है।उन्होंने आरआइएमसी में प्रवेश के लिए आवेदन किया था। डएसबी स्कूल के कक्षा 8 में पढ़ने वाले आदित्य रयाल ने आरआइएमसी की तैयारी श्यामपुर, स्थित कॉम्पिटीशन क्लासेस इंस्टीट्‌यूट से की थी। वह विगत एक वर्ष से कॉम्पिटीशन क्लासेस में RIMC प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहे थे। आदित्य रयाल के RIMC में चयन के बाद पूरे परिवार में खुशी की लहर है।

आदित्य ने कहा कि भारतीय सेना में अधिकारी बना बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं। बता दें, आदित्य रयाल के पिता मनोहरी लाल रयाल सेना में हैं जबकि माता अंजना रयाल एक शिक्षिका हैं। आदित्य की इस उपलब्धि पर कॉम्पिटीशन क्लासेस की पूरी टीम ने आदित्य के उज्ज्वल भविष्य के लिए बधाई दी है। आपको बता दें की साल 1922 में RIMC Dehradun की स्थापना देहरादून में हुई थी। प्रत्येक वर्ष 2 बार जून तथा दिसंबर में इसकी प्रवेश परीक्षा होती है। जिसमें 25 छात्र तथा 5 छात्राओं का चयन पूरे भारत से किया जाता है। उत्तराखंड राज्य से इसमें प्रवेश के लिए मात्र एक छात्र का चयन होता है. आदित्य रयाल ने वह एकमात्र छात्र बनकर तीर्थनगरी का नाम पूरे देश में रोशन किया।