Uttarakhand: लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा बढ़ा रही कुनबा, कांग्रेस के महामंत्री PK अग्रवाल पत्नी संग बीजेपी में होंगे शामिल

बीजेपी ने कांग्रेस को फिर झटका दिया है। कांग्रेस के महामंत्री पीके अग्रवाल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल के साथ बीजेपी मे घर वापसी करेंगे।

Share

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बीजेपी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। साथ ही अपना जनाधार लगातार बढ़ा रही है। कई दिनों से लोग अपनी पार्टी छोड़ बीजेपी ज्वॉइन कर रहे हैं। Congress leader PK Aggarwal will join BJP इसी कड़ी में बीजेपी ने कांग्रेस को फिर झटका दिया है। कांग्रेस के महामंत्री पीके अग्रवाल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष लक्ष्मी अग्रवाल के साथ बीजेपी मे घर वापसी करेंगे। लक्ष्मी अग्रवाल और पीके अग्रवाल इससे पहले भी बीजेपी मे रहें है। लेकिन विधानसभा चुनाव में भाजपा द्वारा टिकट न दिए जाने के कारण चलते  पार्टी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था 2017 में छोड़ी थी पार्टी। बता दे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा पी.के. अग्रवाल एवं लक्ष्मी अग्रवाल की पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते उन्हें उनके दायित्वों से मुक्त करते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से 6 साल के लिए निष्कासित किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता शीशपाल सिंह बिष्ट ने बताया कि पी.के. अग्रवाल एवं लक्ष्मी अग्रवाल ने 26 जनवरी जैसे महत्वपूर्ण पर्व एवं दिनाक 4 फनवरी को जिला कांग्रेस कमेटी पछुवादून की महत्वपूर्ण बैठक के अवसर पर भी कार्यक्रम में शामिल होने से दूरी बनाये रखी तथा दिनांक 28 जनवरी, 2024 को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  मल्लिकार्जुन खडगे के सम्मेलन के दौरान केन्द्रीय नेतृत्व से अभद्रता की जिसे पार्टी नेतृत्व ने गम्भीरता से लिया तथा अनुशासनहीनता मानते हुए दोनों नेताओं को उनके पदों से मुक्त करते हुए पार्टी से निष्कासित करने का निर्णय लिया है। शीशपाल बिष्ट ने कहा कि कांग्रेस पार्टी एक अनुशासित संगठन है तथा इसमें यदि अनुशासनहीनता होती है तो उसे कतई बर्दास्त नहीं किया जायेगा।