उत्तराखंड की बेटी ने रचा इतिहास, हिंद महासागर की 30 फीट गहराई में फहराई श्रीराम पताका

उत्तराखंड की बेटी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। भगवान राम के अयोध्या में विराजने के पुण्य अवसर पर प्रदेश की बेटी ने समुद्र की गहराई में श्रीराम की पताका फहराई है।

Share

उत्तराखंड की बेटी ने एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है। भगवान राम के अयोध्या में विराजने के पुण्य अवसर पर प्रदेश की बेटी ने समुद्र की गहराई में श्रीराम की पताका फहराई है। Shri Ram Flag in Indian Ocean उनके इस कारनामें पर जहां उन्हें बधाई दी जा रही है। प्रदेश गौरावान्वित हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड की बेटी कल्पना ने स्कूबा डाइविंग कर हिंद महासागर की गहराइयों में श्रीराम पताका फहराई है। बताया जा रहा है कि बागेश्वर द्वारसों गांव निवासी कल्पना सैन्य परिवार से ताल्लुक रखती हैं।

इन दिनों कल्पना मालदीव में एक भारतीय कंपनी में कार्यरत हैं। उन्होंने भगवान राम की पताका को समुद्र में 30 फीट गहराई में फहराया है। बता दें कि कल्पना इससे पहले आजादी के अमृत महोत्सव और मिशन चंद्रयान-3 के सफल होने पर तिरंगे के साथ स्कूबा डाइविंग कर चुकी हैं। विदेश में होने के बाद उनका मन प्रभु राम के लिए कुछ न कुछ करने का कर रहा था लेकिन बीते कुछ समय से तबीयत खराब होने के कारण वो समुद्र की गहरियों में उतर नहीं पा रहीं थी। ऐसे में उन्होंने श्रीराम की पताका को हिंद महासागर की गहराइयों में फहराया है।