ISIS इंडिया चीफ हारिस फारूखी का उत्तराखंड से कनेक्शन, देहरादून में यूनानी डॉक्टर है पिता

हारिस फारूकी का देहरादून से भी कनेक्शन मिला है। हारिस के पिता देहरादून में यूनानी डॉक्टर हैं। जो कि देहरादून के तहसील चौक के पास यूनानी दवाखाना चलाते हैं।

Share

आतंकी संगठन आईएस का भारत प्रमुख हारिस फारूकी के असम से पकड़े जाने के बाद उत्तराखंड में भी हड़कंप मचा है। हारिस फारूकी का देहरादून से भी कनेक्शन मिला है। Dehradun ISIS Haris Farukhi हारिस के पिता देहरादून में यूनानी डॉक्टर हैं। जो कि देहरादून के तहसील चौक के पास यूनानी दवाखाना चलाते हैं। बीते 20 साल से फारूखी का परिवार देहरादून के डालनवाला में रहता है। उसके अन्य रिश्तेदार सिंगल मंडी में रहते हैं। पुलिस के मुताबिक हारिस का परिजनों से कोई संपर्क नहीं है। साथ ही वह सालों से देहरादून नहीं आया है। वह अलीगढ़ पढ़ाई करने गया था। परिवार का दावा कि दस साल से उनका हारिस से कोई संपर्क नहीं हुआ है। केंद्रीय एजेंसियां कई बार उसके बारे में जानकारी जुटाने देहरादून आ चुकी हैं।

बताया जा रहा है कि एसटीएफ लंबे समय से हारिस के पिता के संपर्क में थी और उन्हें कई बार पूछताछ के लिए बुलाया था। फिर भी कोई इनपुट नहीं मिला। खुफिया एजेंसियां उसके परिवार पर लंबे समय से नजर रखे हुईं थीं। हारिस भारत में कई स्थानों पर आईईडी के माध्यम से भर्ती, आतंकी फंडिंग और आतंकी कृत्यों को अंजाम देने की साजिशों के माध्यम से देश्मे आईएसआईएस के उद्देश्य को आगे बढ़ा रहा था। हारिस और उसके सहयोगी के खिलाफ एनआईए, दिल्ली, एटीएस और लखनऊ सहित अन्य स्थानों पर कई मामले लंबित हैं। आतंकियों की एक गुप्त सूचना के बाद विशेष कार्य बल ने धर्मशाला क्षेत्र से पकड़ा था। फारूकी देहरादून का रहने वाला, जबकि सहयोगी अनुराग सिंह उर्फ रेहान पानीपत का है। उसने इस्लाम धर्म अपनाया हुआ है।