उत्तराखंड में तेज हवाओं और हल्की बारिश से गिरा तापमान, आज ऐसा रहेगा मौसम का हाल

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं देहरादून सहित आसपास के क्षेत्र में आंशिक बादल छाए रहने के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना है।

Share

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बीते एक दो दिनों से कुछ बदला-बदला सा है। बारिश और ओलावृष्टि के कारण तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी। Uttarakhand Weather Update 16 April मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मंगलवार को पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश के आसार हैं। वहीं देहरादून सहित आसपास के क्षेत्र में आंशिक बादल छाए रहने के साथ ही बूंदाबांदी की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले दो दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने से लेकर आंशिक बादल छाने का अनुमान है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और देहरादून में कहीं-कहीं गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा हो सकती है। अन्य जनपदों में मौसम शुष्क बना रह सकता है।

दो दिनों से देहरादून सहित प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में कभी धूप तो कभी बादल छाए हुए हैं। रविवार को हुई बारिश से पारे में गिरावट आई। जबकि सोमवार को अधिकांश समय तक बादल छाए रहे। अभी अगले कुछ दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रह सकता है। हल्की बारिश के कारण पहाड़ों में सुबह और शाम के समय ठंड एक बार फिर लौट आई है। सोमवार को देहरादून का अधिकतम तापमान 30.3 और न्यूनतम तापमान 21.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। पंतनगर का अधिकतम तापमान 31.2 और न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों से अपील की है कि पहाड़ी इलाकों में जरूरत पड़ने पर ही सफर करें। यदि मौसम खराब हो तो सुरक्षित स्थानों पर ही रुके रहें।