बिहार की इस मशहूर गायिका ने गाया गढ़वाली मांगल गीत, उत्तराखंड में हुई गाने की जमकर तारीफ

Share

Maithili thakur garhwali maangal geet: उत्तराखंड की संस्कृति और यहां का लोक गायन पूरे देश में प्रसिद्ध है। देश के कई प्रतिभाशाली गायक उत्तराखंड के गीतों को अपनी रचनाओं में शामिल करते हैं। ऐसा ही कुछ संगम किया बिहार की रहने वाली मशहूर गायिका मैथिली ठाकुर ने। मैथिली एक सोशल मीडिया की स्टार हैं। अपनी सुमधुर आवाज से लोगों के दिलों पर राज करने वाली मैथिली ठाकुर सिर्फ हिंदी भजन ही नहीं बल्कि उत्तराखंडी लोकगीत और मांगल गीत गाने के लिए भी मशहूर हैं।

मैथिलि ठाकुर के सुरों से सजा गढ़वाली मांगल गीत वाला वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, लोग उनकी गायिकी की तारीफ करते नहीं थक रहे। मैथिली के इस गाने को अभी तक उनके चैनल पर बेहद पसंद किया गया है। वीडियो में मैथिली हारमोनियम बजाते हुए मांगलिक गीत को गा रही हैं, साथ में अन्य महिलाएं भी उनके सुर से सुर मिला रही हैं। आमतौर पर मांगल गीतों को उसी भाव से गाना कोई आसान काम नहीं होता, लेकिन मैथिली ने अपनी गायिकी से साबित कर दिया कि संगीत की कोई सीमा नहीं होती।

होनहार मैथिली ठाकुर, देश के उस मध्यम वर्ग की नुमाइंदगी करती हैं, जिसमें प्रतिभा तो बहुत है, लेकिन उसे जाहिर करने और प्रसिद्धि पाने के लिए ताउम्र संघर्ष करना होता है। इस मामले में मैथिली खुशनसीब हैं क्योंकि उन्हें पिता के रूप में संगीत के एक बेहतरीन गुरु मिले हैं और सोशल मीडिया के रूप में एक मजबूत प्लेटफॉर्म भी। एक करोड़ से ज्यादा लोग उन्हें फॉलो करते हैं। आपको बता दें मैथिली ठाकुर अभी कॉलेज में हैं। वो संगीत और शिक्षा के बीच तालमेल बनाकर आगे बढ़ रही हैं। चलिए अब आपको मैथिलि ठाकुर के गाये गढ़वाली मांगल गीत का वीडियो दिखाते हैं, उम्मीद है लाखों लोगों की तरह आपको भी ये जरूर पसंद आएगा।