उत्तराखंड: कांग्रेस के दो पूर्व विधायकों ने छोड़ा ‘हाथ’ का साथ, भाजपा में होंगे शामिल

गंगोत्री विधानसभा सीट से दो बार के विधायक और टिहरी सीट से दावेदारी कर रहे विजयपाल सजवाण और पुरोला के पूर्व विधायक मालचंद ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

Share

देशभर में लोकसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में राजनीतिक दलों में नेताओं की एंट्री और एग्जिट का दौर जारी है। Malchand resigned from Congress ऐसे में उत्तराखंड कांग्रेस में टूट का सिलसिला जारी है। गंगोत्री विधानसभा सीट से दो बार के विधायक और टिहरी सीट से दावेदारी कर रहे विजयपाल सजवाण और पुरोला के पूर्व विधायक मालचंद ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उत्तरकाशी जिले में कांग्रेस के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि दोनों पूर्व विधायक ने शनिवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

हाल ही में कांग्रेस से पूर्व विधायक शैलेंद्र रावत ने पार्टी से इस्तीफा दिया। उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की। इसके साथ ही कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक वर्मा ने भी अपने बेटे के साथ पार्टी को लोकसभा चुनाव से पहले अलविदा कहा। अशोक वर्मा नगर निगम में नेता नेता प्रतिपक्ष, उत्तराखंड राज्य अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष भी रह चुके थे। अशोक वर्मा के झटके से कांग्रेस निकल पाती की मनीष खंडूड़ी ने इस्तीफा दे दिया। मनीष के बाद गंगोत्री से पूर्व विधायक रहे विजयपाल सजवाण ने पार्टी छोड़ी। उसके बाद पुरोला से पूर्व विधायक मालचंद ने भी कांग्रेस को झटका दिया है।