चारों धामों के मंदिर परिसरों में मोबाइल का प्रयोग प्रतिबंधित, उत्तराखंड सरकार ने जारी किया नया आदेश

चारों धामों में मंदिर की 200 मीटर की रेंज में मोबाइल लाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उत्‍तराखंड के चीफ सेक्रेटरी राधा रतूड़ी ने ये आदेश जारी किए हैं।

Share

चारधाम यात्रा 10 मई से शुरू हो चुकी है और हर दिन श्रद्धालुओं द्वार रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है। Char Dham Yatra Reel Ban वहीं कई श्रद्धालु यात्रा करने के लिए पहुंच चुके हैं और इसी बीच उत्तराखंड शासन की तरफ से श्रद्धालुओं के लिए नया आदेश जारी करते हुए चारधाम यात्रा के लिए 50 मीटर के दायरे में वीडियो रील बनाना प्रतिबंधित किया गया है। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने निर्देश दिए हैं कि चारधाम में मंदिरों के 50 मीटर के दायरे में किसी तरह के मोबाइल का प्रयोग नहीं होगा। राधा रतूड़ी की मानें तो मोबाइल प्रयोग करने से भी यात्रा में व्यवधान पैदा हो रहा है।

श्रद्धालु मंदिर के आसपास ना तो कोई वीडियो बना पाएंगे और ना ही मोबाइल का किसी तरह से प्रयोग कर सकेंगे। लगातार भीड़ बढ़ने की वजह से अब उत्तराखंड शासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। अब मंदिर के 50 मीटर के दायरे में अगर कोई भी श्रद्धालु मोबाइल का प्रयोग करता हुआ दिखाई देगा, तो न केवल पुलिस उसको रोकेगी, बल्कि हो सकता है कि उसके ऊपर कार्रवाई भी हो जाए। मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधिकारियों को यह निर्देश दिए हैं कि मंदिर के 50 मीटर के दायरे में किसी तरह का कोई भी मोबाइल श्रद्धालु प्रयोग ना करें। उत्तराखंड की चारधाम यात्रा में लगातार भीड़ बढ़ने की वजह से राज्य सरकार लगातार इस तरह के फैसले ले रही है।