Uttarakhand Weather: पर्वतीय जिलों में बारिश के आसार, मैदानी क्षेत्रों में चढ़ेगा पारा

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मार्च के अंत तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सामान्य से अधिक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडराने लगे हैं।

Share

उत्तराखंड के मौसम में बदलाव होता दिख रहा है। होली के पहले मौसम में एक बार फिर बदलाव हो रहा है। ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। Uttarakhand Weather Update 18 march वैसे प्रदेश में अभी मौसम शुष्क बना हुआ है और मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है। दिन में चटक धूप खिलने से रात का भी पारा बढ़ने लगा है। मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि मार्च के अंत तक अधिकतम और न्यूनतम तापमान में सामान्य से अधिक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। वहीं, पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक बादल मंडराने लगे हैं। अगले दो दिन उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ की ऊंची चोटियों पर हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

उत्तराखंड में पिछले कई हफ्तों से लगातार मौसम साफ बना हुआ है। कहीं भी बारिश नहीं देखने को मिली है। सोमवार को भी अधिकतर क्षेत्रों में मौसम साफ ही रहेगा। तेज धूप के साथ दिन के समय अधिकतम तापमान में भी बढ़ोत्तरी होगी। आने वाले दिनों में भी मौसम के इसी तरह साफ रहने की उम्मीद है। जिसके कारण मार्च के तीसरे हफ्ते तक दिन गर्म होने शुरू हो जाएंगे। इस साल मार्च महीने में बारिश की मात्रा बेहद कम रही है, और आने वाले दिनों में भी स्थिति यही बनी रहेगी। बारिश नहीं होने के कारण इस बार गर्मी के भी अधिक होने की उम्मीद है। मार्च के तीसरे हफ्ते में ही तापमान 30 डिग्री सेल्सियस को पार कर सकता है।