लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड में चुनाव प्रचार गरमाएंगे योगी आदित्यनाथ, कब-कब और कहां करेंगे प्रचार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 अप्रैल को हल्द्वानी पहुंच रहे हैं। यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ 14 अप्रैल को श्रीनगर गढ़वाल और उसके बाद रुड़की में जनसभा करेंगे।

Share

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर 19 अप्रैल को वोटिंग होनी है। ऐसे में वोटिंग से ठीक पहले बीजेपी अपना स्टार कैंपेन तेज करने में जुट गई है। Yogi Adityanath Haldwani Rally इसी क्रम में उत्तराखंड में देश की बड़े-बड़े नेताओं के पहुंचने का कार्यक्रम है। कुमाऊं मंडल में भाजपा को और मजबूती देने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 13 अप्रैल को हल्द्वानी पहुंच रहे हैं। यहां वे एक जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद योगी आदित्यनाथ 14 अप्रैल को श्रीनगर गढ़वाल और उसके बाद रुड़की में जनसभा करेंगे। भाजपा उनकी दो और जनसभा कराने का प्रयास कर रही है। पार्टी के प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ 13 अप्रैल को हल्द्वानी में जनसभा करेंगे। इसके बाद 14 अप्रैल को उनकी श्रीनगर गढ़वाल और उसके बाद रुड़की में जनसभा होगी। पार्टी उनकी एक जनसभा अल्मोड़ा और दूसरी सहसपुर में कराने का प्रयास कर रही है।

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव से पहले स्टार प्रचारकों का जमावड़ा लगने वाला है। ऐसे में राज्य में आने वाले दिनों में ताबड़तोड़ रैलियां होंगी। जानकारी के मुताबिक उत्तराखंड के ऋषिकेश में 11 अप्रैल को बीजेपी की रैली होगी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिरकत करेंगे। इसके उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी हल्द्वानी में रैली की तैयारी है। सूत्रों के मुताबिक 13 और 14 अप्रैल को योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड में प्रचार कर सकते हैं। इसके साथ ही बीजेपी अल्मोड़ा और सहसपुर में भी रैली कराने की तैयारी में है। बीजेपी के अलावा विपक्षी पार्टियां भी आने वाले दिनो में उत्तराखंड में प्रचार करने पहुंचेंगी। इस दौरान आगामी 13 अप्रैल को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तराखंड में रैली करेंगी। उनके साथ ही बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती भी हरिद्वार में रैली की तैयारी कर रही हैं। इस दौरान पार्टियों के जुबानी वार-पलटवार का सिलसिला जारी रहेगा। लोकसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग 19 अप्रैल से शुरू होने वाली है। तो वहीं अंतिम चरण की वोटिंग 1 जून को होगी।