धर्मनगरी हरिद्वार में एक सप्ताह में दूसरी बार हुआ बच्चा चोरी, पुलिस महकमे की उड़ी नींद

हरिद्वार में बच्चा चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। बीते एक हफ्ते में धर्मनगरी से बच्चा चोरी का दूसरा मामला है। जिससे बाद पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है। अब फिर मंगलवार की सुबह एक साल का बच्चा अगवा कर लिया गया।

Share

हरिद्वार में रोजाना देश भर से काफी संख्या में लोग पहुंचते हैं, जो तमाम धार्मिक अनुष्ठान और पर्यटन के लिए आते हैं। लेकिन धर्मनगरी का नाम अब अपराधों की लिस्ट में सबसे ऊपर है। Kidnapping Of Children In Haridwar हरिद्वार में बच्चा चोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। बीते एक हफ्ते में धर्मनगरी से बच्चा चोरी का दूसरा मामला है। जिससे बाद पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है। अब फिर मंगलवार की सुबह एक साल का बच्चा अगवा कर लिया गया। जिससे पुलिस में भी हड़कंप मच गया। सीसीटीवी कैमरे में एक महिला सहित दो संदिग्ध कैद हुए हैं। पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। एसएसपी प्रमेंद्र सिंह डोबाल ने भी मामले में आवश्यक निर्देश जारी किए हैं।

हरिद्वार कोतवाली प्रभारी कुंदन सिंह राणा ने बताया कि हरकी पौड़ी क्षेत्र में एक बच्चे के चोरी होने की सूचना प्राप्त हुई थी। फिलहाल पुलिस बच्चे की तलाश कर रही है, जल्द ही बच्चे को ढूंढ लिया जाएगा। वहीं बच्चे की मां ने बताया कि वो और उसका पति भिक्षावृत्ति कर अपना गुजर बसर करते हैं। बता दें कि इससे पूर्व हरिद्वार कोतवाली नगर के हरकी पौड़ी क्षेत्र में करीब एक सप्ताह पूर्व एक 3 वर्षीय मासूम बच्ची लापता हो गई थी। जिसे पुलिस ने से सकुशल बरामद कर लिया था और अपहरणकर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया था। जिसमें बच्ची का अपहरण भीख मांगने व मंगवाने के लिए किया गया था। अपहरणकर्ता सीसीटीवी कैमरे में बच्ची को ले जाते हुए कैद हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने टीम गठित कर बच्ची को बरामद कर, अपहरणकर्ता को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की थी। वहीं अब फिर एक बच्चा हरकी पौड़ी से लापता हो गया है। ऐसे में पुलिस के सामने चच्चे की बरामदगी की चुनौतियां काफी हैं।