CM धामी से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल, हल्द्वानी के बनभूलपुरा मामले पर की चर्चा

मुख्यमंत्री आवास में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम धामी से भेंट की। उन्होंने हल्द्वानी के बनभूलपुरा मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा की।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से रविवार को मुख्यमंत्री आवास में नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने भेंट की। Congress delegation met Dhami उन्होंने हल्द्वानी के बनभूलपुरा मामले में मुख्यमंत्री से चर्चा की। कांग्रेस प्रतिनिधि मंडल में हरीश रावत, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, हल्द्वानी विधायक सुमित हृदेश, आदेश चौहान ,फुरकान अहमद, रवि बहादुर, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, ममता राकेश मौजूद थे। सभी नेताओं ने मुख्यमंत्री से मुलाकात करते हुए हल्द्वानी हिंसा में आवश्यक कार्रवाई किए जाने की मांग की। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा इस घटना को गंभीरता से लेकर उपद्रवग्रस्त क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए त्वरित कार्यवाही की गई है। इस घटना की जांच के लिए आयुक्त कुमाऊं को मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए गए हैं।

कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री से हल्द्वानी हिंसा मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की। कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने कहा प्रदेश में इस तरह की हिंसा फैलाने वालों का कांग्रेस समर्थन नहीं करती है। प्रतिनिधिमंडल ने हल्द्वानी हिंसा में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की। बता दें हल्द्वानी हिंसा में पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले में अभी बनभूलपुरा में सर्च ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने अभी तक इस मामले में 25 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही अवैध तमंचों के साथ 54 कारतूस बरामद किये गये हैं। इसके अलावा केंद्रीय पैरामिलिट्री की अतिरिक्त फोर्स भी हल्द्वानी पहुंच चुकी है। एसएसबी के 150 जवानों की टुकड़ी ने शांति व्यवस्था कामोर्चा संभाल लिया है।