ऋषिकेश लूट की घटना में शामिल बदमाश पुलिस मुठभेड़ में घायल, पहले से थे कई मुकदमे दर्ज

ऋषिकेश में सुनार से लूट का बदमाश मुठभेड़ में घायल हो गया। पुलिस ने बदमाश से तमंचा और हरिद्वार ज्वालापुर से चुराई बाइक भी बरामद की है।

Share

ऋषिकेश में सुनार से लूट का बदमाश उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर गुरुवार देर रात पुलिस मुठभेड़ में घायल हो गया है। Criminal injured in police encounter मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसे महंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मेरठ का बदमाश कई संगीन मुकदमों में फरार चल रहा था। पुलिस ने बदमाश से तमंचा और हरिद्वार ज्वालापुर से चुराई बाइक भी बरामद की है। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि 18 मार्च को दो अज्ञात बदमाशों ने प्रवीण वर्मा मालिक दुर्गा ज्वेलर्स को पिस्टल दिखाकर उनसे 30 हजार रुपये नकदी और कुछ गहने लेकर फरार हो गए थे। तब से पुलिस बदमाश के बारे में जानकारी जुटा रही थी। गुरुवार रात को बदमाश के छुपे होने की सूचना मिली।

इन बदमाशों में ऋषिकेश लूट को अंजाम देने वाले बदमाशो के शामिल होने की खबर भी थी। स्थानीय पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बदमाश ने फायरिंग शुरू कर दी। किसी तरह पुलिस टीम ने अपनी जान बचाई। इस बीच पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लग गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश ने अपना नाम मनोज सिरोही निवासी पथोली, सरधाना मेरठ बताया है। एसएसपी ने बताया कि बदमाश के खिलाफ मेरठ व अन्य जिलों में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। लूट की घटना को अंजाम देने के लिए उसने एक बाइक ज्वालापुर से चुराई थी वह भी बरामद कर ली गई है। बदमाश का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।