अपनों की तलाश में सिलक्यारा पहुंच रहे परिजन, CM धामी ने की परिजनों से मुलाकात, कहा- ‘मुसीबत की घड़ी में सरकार आपके साथ’

रविवार को धामी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ सिलक्यारा में बचाव अभियान का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने सुरंग में फंसे मजदूरों के परिजनों से भेंट कर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया।

Share

सिलक्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को आज आठ दिन हो गए हैं। Uttarkashi Tunnel Accident Latest Updates ऐसे में अब अपनों का हाल जानने के लिए परिजनों का उत्तरकाशी पहुंचने का सिलसिला जारी है। सभी लोग भगवान से प्रार्थना कर रहे हैं कि वो जल्द से जल्द सुरक्षित बाहर आ जाएं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड सरकार की तरफ से परिजनों को हर मुमकिन मदद करने का ऐलान किया है। रविवार को धामी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ सिलक्यारा में बचाव अभियान का निरीक्षण करने पहुंचे थे। उन्होंने सुरंग में फंसे मजदूरों के परिजनों से भेंट कर हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड सरकार एक अधिकारी की तैनाती करने जा रही है। अधिकारी दूसरे राज्यों के अधिकारियों से संपर्क और समन्वय बनाने का काम करेंगे। मजदूरों के परिजनों को भी अपडेट मिलने में आसानी होगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने परिजनों के आवागमन, प्रवास और जरूरी देखभाल का इंतजाम किया है. बेटों का हालचाल जानने के लिए उत्तरकाशी आने वाले परिजनों को कठिनाई नहीं होनी चाहिए। मुख्यमंत्री ने बताया कि सुरंग में फंसे मजदूरों का मनोबल बनाए रखने के लिए मनोचिकित्सक से काउंसलिंग की व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने कहा कि श्रमिकों के परिजनों का आवागमन, भोजन, आवास और मोबाइल रिचार्ज का खर्च उत्तराखंड सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा, “आपदा की घड़ी में सभी को मजदूरों और परिजनों का हौसला बनाए रखना है।” धामी ने कहा कि केंद्र एवं राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता सुरंग में फंसे मजदूरों को सकुशल बाहर निकालने की है। रेस्क्यू ऑपरेशन की समीक्षा प्रधानमंत्री कार्यालय से की जा रही है।