उत्तराखंड के राम भक्तों को सौगात, अयोध्या में बनेगा राज्य अतिथि गृह..योगी गवर्नमेंट ने दी मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तराखंड को राम जन्मभूमि पर जमीन खरीदे जाने की सहमति दे दी है। इसके बाद उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए 24 करोड़ रुपए अवमुक्त कर दिए हैं।

Share

22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा भी होनी है। हिंदू आस्था से जुड़े लोगों के लिए इस बेहद खास मौके पर राम मंदिर से जुड़ा ट्रस्ट भी अपनी तैयारी में जुटा हुआ है। Uttarakhand guest house in Ayodhya उधर उत्तराखंड वासियों के लिए भी श्री राम मंदिर में रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा से पहले एक अच्छी खुशखबरी आई है। उत्तराखंड सरकार अयोध्या में भव्य राज्य अतिथि गृह बनाने जा रही है। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने उत्तराखंड को राम जन्मभूमि पर जमीन खरीदे जाने की सहमति दे दी है। इसके बाद उत्तराखंड सरकार ने इसके लिए 24 करोड़ रुपए अवमुक्त कर दिए हैं। राज्य अतिथि गृह के लिए प्रस्तावित भूमि श्रीराम मंदिर स्थल से लगभग साढ़े छह किलोमीटर की दूरी पर है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद की तरफ से करीब 4700 वर्ग मीटर भूमि राज्य अतिथि गृह के लिए आवंटित करने का फैसला किया है। जिस पर उत्तराखंड की धामी सरकार भव्य राज्य तिथि गृह बनाने के प्रयास में जुट गई है। अयोध्या में भव्य राज्य अतिथि गृह बनने के बाद उत्तराखंड के लोगों को इसका लाभ मिल सकेगा। राम मंदिर में रामलला के दर्शन के लिए जाने वाले लोगों को इस अतिथि गृह में आश्रय मिल सकेगा। सचिव राज्य संपत्ति विनोद कुमार सुमन ने कहा कि जल्द ही इस भूमि की रजिस्ट्री राज्य सरकार के नाम पर कर दी जाएगी। इसके बाद राज्य अतिथि गृह बनाने का कार्य शुरू किया जाएगा।