कांग्रेस के संपर्क में निर्दलीय विधायक उमेश कुमार? हरिद्वार सीट लड़ सकते है लोकसभा चुनाव

उमेश कुमार ने आज उत्तराखण्ड की कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा से दिल्ली में मुलाकात की। खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं।

Share

खानपुर से निर्दलीय विधायक उमेश कुमार हरिद्वार लोकसभा सीट से कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते है। उमेश कुमार ने आज उत्तराखण्ड की कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा से दिल्ली में मुलाकात की। Umesh Kumar can Join Congress सूत्रों के अनुसार दोनों के बीच एक घंटे की बातचीत हुई। बताया जा रहा है कि उमेश कुमार कांग्रेस के नेताओं से हरिद्वार लोकसभा सीट को लेकर मुलाकात कर चुके हैं और उमेश ने पार्टी में आने का मन बनाया है। जल्द ही उमेश कुमार की पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और फिर सोनिया गाँधी से भी मुलाक़ात हो सकती है। उमेश कुमार की इन तस्वीरों से साफ है कि कांग्रेस और उनके बीच कुछ खिचड़ी पक रही है वही हरीश रावत जैसे कद्दावर नेता का पहली लिस्ट में ही नाम ना आना कई सवाल खडे करता है की क्या पार्टी उनका विकल्प तलाश कर रही है।

बता दें कि, उमेश कुमार लंबे समय से हरिद्वार लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का मन बनाए हुए हैं। उमेश कुमार ने खानपुर विधानसभा सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और चार बार के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को भारी मतों से हराया था। ऐसे में अगर हरिद्वार लोकसभा सीट से वह कांग्रेस में शामिल होकर उम्मीदवारी करते हैं तो यहां पर टक्कर कांटे की हो सकती है। कांग्रेस के आगे समस्या यह भी है कि अगर वह उमेश कुमार को हरिद्वार से अपना उम्मीदवार बनाती है तो कांग्रेस का एक बड़ा धड़ा पार्टी से हट सकता है। फिलहाल आज जारी दूसरी लिस्ट में कांग्रेस ने नैनीताल और हरिद्वार लोकसभा सीट पर किसी प्रत्याशी को नहीं उतरा है। अब देखना होगा कि कांग्रेस इन दो महत्वपूर्ण सीटों पर पार्टी क्या निर्णय लेती है।