लोकसभा चुनाव: उत्तराखंड की तीन सीटों पर कांग्रेस ने मैदान में उतारे प्रत्याशी, इन पर लगाया दांव

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में गढ़वाल सीट से गणेश गोदियाल, टिहरी से जोत सिंह गुनसोला और अल्मोड़ा पिथौरागढ़ से प्रदीप टम्टा का नाम फाइनल किया गया है।

Share

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 43 उम्मीदवारों के नाम का एलान किया गया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हमने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। Uttarakhand Congress Candidate List सूची में कांग्रेस ने उत्तराखंड की तीन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। इनमें गढ़वाल सीट से गणेश गोदियाल, टिहरी से जोत सिंह गुनसोला और अल्मोड़ा पिथौरागढ़ से प्रदीप टम्टा का नाम फाइनल किया गया है। बताते चलें कि सोमवार को नई दिल्ली में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी, जिसमें उत्तराखंड की सभी सीटों पर प्रत्याशियों के चयन को लेकर गहन मंत्रणा हुई थी। गढ़वाल सीट से पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल और अल्मोड़ा से पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा के नामों की अटकलें तो चल रही थीं लेकिन टिहरी सीट की कोई सुगबुगाहट नहीं थी। पार्टी द्वारा प्रत्याशियों के एलान से कार्यकर्ताओं में चल रही अटकलों पर विराम लग गया।

बता दें कि कांग्रेस ने इस बार गढ़वाल लोकसभा सीट से गणेश गोदियाल को उतारा है। पिछली बार इस सीट पर कांग्रेस के टिकट से मनीष खंडडूी ने चुनाव लड़ा था, लेकिन बीजेपी प्रत्याशी तीरथ सिंह रावत से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, टिहरी लोकसभा सीट से जोत सिंह गुनसोला को टिकट दिया गया है। इस सीट पर कांग्रेस ने चेहरे को बदला है। पिछली बार प्रीतम सिंह इस सीट से माला राज्य लक्ष्मी को टक्कर देने के लिए मैदान में उतरे, लेकिन करारी हार प्रीतम सिंह को झेलनी पड़ी। वहीं, अल्मोड़ा पिथौरागढ़ लोकसभा सीट से प्रदीप टम्टा के नाम पर कांग्रेस ने फिर से मुहर लगाई है। पिछली बार भी प्रदीप टम्टा को कांग्रेस ने मैदान में उतारा था, लेकिन अजय टम्टा से हार मिली। इस सीट पर पिछली बार की तरह इस बार भी दोनों ही पुराने प्रत्याशी चुनावी मैदान में आमने सामने होंगे।