New Year 2024: जश्न के लिए तैयार उत्तराखंड, 24 घंटे खुले रहेंगे होटल, रेस्टोरेंट और ढाबे

न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर बड़ी संख्या में पर्यटकों के आगमन को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए चौबीसों घंटे होटल रिसोर्ट व ढाबे खुले रहेंगे।

Share

थर्टी फर्स्ट और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए उत्तराखंड के पर्यटन स्थलों पर पर्यटकों की भीड़ जुट चुकी है। New Year Celebrations in Uttarakhand 5 दिन पहले ही नैनीताल, मसूरी, धनौल्टी, चकराता, चोपता, कौसानी और औली जैसे स्थलों पर होटल और होम स्टे पैक हो चुके हैं। कई जगह सैलानियों की भारी तादाद के कारण जाम की स्थिति भी नजर आ रही है। वही, न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर बड़ी संख्या में पर्यटकों के आगमन को देखते हुए उनकी सुविधा के लिए चौबीसों घंटे होटल रिसोर्ट व ढाबे खुले रहेंगे। वर्ष की समाप्ति पर सप्ताहांत होने के कारण न्यू ईयर ईव के लिए सैलानी उमड़ सकते हैं। उन्हें किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके दृष्टिगत होटल, रिसार्ट व ढाबों को चौबीसों घंटे खुला रखने का निर्णय लिया गया है।

उत्तराखंड में सबसे अधिक पर्यटक नए साल के जश्न के लिए नैनीताल, मसूरी और धनौल्टी के साथ-साथ पिथौरागढ़ और अल्मोड़ा के कई छोटे-छोटे पर्यटन स्थलों पर पहुंचते हैं। पहाड़ों में बर्फबारी से उत्तराखंड का मौसम भी बेहद ठंडा हो चुका है। उम्मीद यही जताई जा रही है कि नए साल के मौके पर कई इलाकों में पर्यटकों को बर्फबारी का आनंद भी मिल सकेगा। वही, मसूरी में आज से विंटर कार्निवल शुरू हो रहा है। ऐसे में मसूरी में आने वाले पर्यटकों की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। मसूरी और नैनीताल जैसे पर्यटन स्थलों में सबसे अधिक समस्या जाम की रहती है। ऐसे में मसूरी के लिए 2 हजार गाड़ियों की पार्किंग की व्यवस्था कई जगहों पर की गई है। इसके साथ ही मसूरी में 312 होटल हैं जिसमें लगभग 6500 लोगों के रुकने की व्यवस्था है। मसूरी से लगता पर्यटन स्थल धनौल्टी भी पर्यटकों की पसंदीदा जगह है। मसूरी और धनौल्टी में 80 प्रतिशत होटल की बुकिंग पूरी हो चुकी है।