Uttarkashi Tunnel Collapse Rescue Update: आज भी सुरंग में गुजरेगी श्रमिकों की रात, तकनीकी दिक्कतों के बाद फिर से रोकी गई ड्रिलिंग

सिल्क्यारा टनल हादसे में फंसे श्रमिकों को आज की रात भी सुरंग के अंदर कटनी पड़ेगी। सचिव नीरज खैरवाल ने बताया कि बेस को मजबूत बनाने का काम जारी है। सुबह छह बजे दोबारा ड्रिल शुरू की जाएगी। इसके बाद कल दिन तक ऑपरेशन सफल होने की संभावना है।

Share

सिल्क्यारा सुरंग में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए चलाया जा रहा बचाव अभियान लगातार जारी है। Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update आज रेस्क्यू ऑपरेशन का 12वां दिन है। टनल हादसे में फंसे श्रमिकों को निकालने के लिए सुरंग में ड्रिलिंग फिर से रोक दी गई है। बताया जा रहा है कि ऑगर ड्रिल मशीन का बेस हिलने की वजह से फिलहाल ड्रिलिंग रोक दी गई है। आज की रात भी मजदूरों को सुरंग की कैद में गुजारनी होगी। सचिव नीरज खैरवाल का कहना है कि बेस को मजबूत बनाने का काम जारी है। सुबह छह बजे दोबारा ड्रिल शुरू की जाएगी। इसके बाद कल दिन तक ऑपरेशन सफल होने की संभावना है।

41 मजदूरों को निकालने के लिए अब तक 48 मीटर पाइप ड्रिल किया जा चुका है। मलबे में 10 मीटर की ड्रिलिंग और बाकी है। माना जा रहा है कि कल दोपहर तक मजदूर सुरंग से बाहर आ सकते हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान सीएम पुष्कर सिंह धामी के ग्राउंड जीरो पर पहुंचे है। मुख्यमंत्री धामी ने आज टनल के भीतर फंसे मजदूर गबर सिंह नेगी और सबाह अहमद से बात की है। दोनों मजदूरों ने मुख्यमंत्री धामी को सुरंग में फंसे सभी साथियों के सुरक्षित होने की जानकारी दी। वही, रेस्क्यू ऑपरेशन के मद्देनजर मातली में अस्थाई रूप से मुख्यमंत्री कैंप कार्यालय बनाया गया है।