हरिद्वार लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी त्रिवेंद्र रावत ने पुरानी परंपराओं को छोड़ किया डिजिटल नॉमिनेशन

पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के हरिद्वार से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुरानी परंपराओं को छोड़ आज डिजिटल नामाकंन किया।

Share

लोकसभा चुनाव 2024 की नामाकंन प्रक्रिया शुरू हो गई है।इस कड़ी में पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के हरिद्वार से प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पुरानी परंपराओं को छोड़ आज डिजिटल नामाकंन किया। Trivendra Singh Rawat nomination यानी वह नामांकन के लिए निर्वाचन अधिकारियों के सम्मुख प्रस्तुत होंगे। वैसे तो आमतौर पर राजनीतिक दलों की नामांकन के दिन भीड़भाड़ और शक्ति प्रदर्शन को लेकर एक खास परंपरा रही है, लेकिन त्रिवेंद्र सिंह रावत इस बार उस परंपरा को तोड़कर शांतिपूर्वक नामांकन किया। उन्होंने कहा कि डिजिटल इंडिया मोदी की एक परिकल्पना है, इसी परिकल्पना में वह अपनी आहुति या योगदान देना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने अपने नामांकन को डिजिटल रूप में करने का फैसला लिया है।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि, मां गंगा की पावन भूमि से उत्तराखंड का यह पहला डिजिटल नामांकन शुरू हुआ हैं। डिजिटल नामांकन बजट फ्री हैं साथ ही समय भी बचता हैं। लोकसभा की पांचों सीटों पर सबसे पहले प्रत्याशियों का एलान करने के बाद अब भाजपा ने प्रत्याशियों के नामांकन की तिथियां भी तय कर दी थी। हरिद्वार लोस सीट पर ऑनलाइन प्रक्रिया की शुरुआत हुई। पार्टी प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस सीट पर आज 22 मार्च को पहले ऑनलाइन नामांकन किया। इसके बाद 23 मार्च कार्यकर्ताओं की भावनाओं के अनुरूप पर्चा दाखिल करेंगे। 26 मार्च को गढ़वाल सीट पर पार्टी उम्मीदवार अनिल बलूनी और टिहरी सीट पर माला राज्य लक्ष्मी शाह पर्चा भरेंगी। नैनीताल संसदीय सीट पर 27 मार्च को पार्टी प्रत्याशी अजय भट्ट नामांकन करेंगे।