Cabinet Meeting: उत्तराखंड में आज होगी धामी कैबिनेट की बैठक, बजट प्रस्ताव समेत इन मुद्दों पर होगी चर्चा

उत्तराखंड बजट सत्र से ठीक पहले होने जा रही इस कैबिनेट बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है।

Share

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक बुधवार यानी आज सचिवालय में होगी। बैठक में कई अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है। Uttarakhand cabinet meeting today उत्तराखंड बजट सत्र से ठीक पहले होने जा रही इस कैबिनेट बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। बैठक में वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट प्रस्ताव पर चर्चा हो सकती है। बैठक में विधानसभा पटल पर रखे जाने वाले संशोधित विधेयक व वार्षिक प्रत्यावेदन और अन्य रिपोर्ट भी रखी जाएंगी। जानकारी के मुताबिक 21 फरवरी को सचिवालय में दोपहर 1:00 बजे से होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में बजट सत्र के दौरान सदन के पटल पर पेश होने वाले तमाम विभागों के वार्षिक रिपोर्ट पर भी मोहर लगा सकती है।

इसके अलावा मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि व गैर कृषि भूमि में पेड़ काटने की अनुमति का प्रस्ताव भी बैठक में आ सकता है। इसके अलावा स्वास्थ्य, राजस्व, शिक्षा, शहरी विकास और आवास से संबंधित प्रस्तावों पर भी चर्चा हो सकती है। धामी सरकार ने पहले ही यह स्पष्ट कर दिया है कि आगामी वित्तीय वर्ष 2024-25 के बजट को उत्तराखंड के समग्र विकास को देखते हुए तैयार किया गया है। साथ ही प्रदेश की अर्थव्यवस्था को बेहतर बनाने के रोड मैप के तहत पर्यटन, उद्यान, आयुष, अवस्थाना विकास, सेवा उद्योग, न्यू टाउनशिप और तीर्थाटन के साथ ही तमाम महत्वकांक्षी योजनाओं को भी सम्मिलित किया गया है।