राजनीति: पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने थामा BJP का दामन, कांग्रेस से छह साल के लिए हुए निष्कासित

पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर पार्टी को तगड़ा झटका दिया है, जिसके बाद आज दिनेश अग्रवाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है।

Share

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के नेता पार्टी छोड़कर झटके पर झटका दे रहे हैं। Former minister Dinesh Agarwal joins BJP इसी कड़ी में 6 मार्च पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर पार्टी को तगड़ा झटका दिया है, जिसके बाद आज दिनेश अग्रवाल ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। दिनेश अग्रवाल को जॉइनिंग कराने के लिए महेंद्र भट्ट, त्रिवेंद्र सिंह रावत, रमेश पोखरियाल निशंक, सुबोध उनियाल और मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल मौजूद रहे। दिनेश अग्रवाल ने इस दौरान कहा कि, प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री धामी के विकास परक काम से प्रेरित होकर उन्होंने आज समर्थकों के साथ बीजेपी का दामन थामा है उनके अनुसार वह पार्टी में निष्ठा के साथ उन्हें जो भी काम दिया जाएगा उसको निभाने का काम करेंगे।

बता दें कि दिनेश अग्रवाल ने शनिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। वह लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के स्टार प्रचारक भी थे। वही, उत्तराखंड कांग्रेस की अनुशासन समिति ने पूर्व मंत्री एवं पीसीसी सदस्य दिनेश अग्रवाल को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह वर्ष के लिए निष्कासित कर दिया है। उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष संगठन एवं प्रशासन मथुरादत्त जोशी ने बताया कि दिनेश अग्रवाल एवं राजेश परमार लम्बे समय से पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं जिसे पार्टी नेतृत्व ने गम्भीरता से लेते हुए उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें 6 वर्ष के लिए पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है।