हरीश रावत ने कहा उत्तराखंड में सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर…सरकारी विभागों में खाली पड़े हैं 93 हजार पद

हरीश रावत ने कहा है कि दुनिया की सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर भारत में है, और भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की दर उत्तराखंड में है। जो मौजूदा वक्त मे नौ फीसद से ऊपर है।

Share

बढ़ती बेरोजगारी के मुद्दे के साथ उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के नेतृत्व में देहरादून में पद यात्रा निकाली गई। highest unemployment rate in Uttarakhand इस दौरान हरीश रावत की यात्रा में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हुए और भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। हरीश रावत ने कहा है, कि दुनिया की सबसे ज्यादा बेरोजगारी दर भारत में है, और भारत में सबसे ज्यादा बेरोजगारी की दर उत्तराखंड में है। जो मौजूदा वक्त मे नौ फीसद से ऊपर है। उन्होंने कहा कि 93 हजार के करीब राज्य की नौकरियों में पद रिक्त हैं। बताया कि पिछले छह और सात सालों से सरकारी विभागों में भर्ती का नाटक किया जा रहा है। जबकि भर्ती की नहीं जा रही है केवल ढकोसला किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इससे जाहिर हो जाता है, कि राज्य सरकार का नौजवान विरोधी चेहरा है। हरीश रावत के नेतृत्व में निकाली गई इस यात्रा में कांग्रेस के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भी इस पदयात्रा में हिस्सा लिया। इस दौरान करन माहरा ने कहा की बड़ा अफसोस है, की देश में डबल इंजन की सरकार की बात उठी थी, और सरकार के मुख्या ने कहा था की हम हर साल दो करोड़ लोगों को रोजगार देंगे लेकिन हकीकत ये की रोजगार तो दूर लोगों की नौकरियां चली गई।

उन्होंने कहा की यहां हो रहे घोटालों में भाजपा के लोग मुख्य आरोपी निकलते हैं। इंडस्ट्रीज यहां से धीरे-धीरे जा रही हैं जो चिंता का विषय है। करन माहरा ने कहा की एक तरफ भाजपा सरकार राम के नाम से राजनीति कर रही है। तो अब उनका मुकाबला करने का एक ही तरीका है, कि हमारी पार्टी लोगों के ज्वलंत मुद्दों को लेकर उनके बीच जाकर जागरूक करें। सरकारों का काम मंदिर बनाना भी है, और जनता को सुविधा देना भी है। जहां एक तरफ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष हरदा के समर्थन में पदयात्रा में पहुंचे तो वहीं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह कुंजवाल भी हरदा की पदयात्रा में शामिल हुए। इस मौके पर गोविंद सिंह कुंजवाल ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा की ये डबल इंजन की सरकार हर क्षेत्र में फेल हो रही है। उन्होंने कहा की भाजपा सरकार सात सालों से सत्ता में है, लेकिन प्रदेश का कोई विकास नहीं हुआ। बेरोजगारी अपने चरम पर है, महंगाई आसमान छू रही है जिससे जनता परेशान है, और कुल मिलाकर हर मुद्दे पर सरकार पूर्ण रूप से फेल साबित हुई है।